राखी पोर्णिमा

मंगलवार, अगस्त 24, 2010 6 Comments A+ a-

ज याद तो बहोत कर रहे होंगे तुम ? हांय...
उसकी प्यारी सी आवाज , सुबह सुबह मुझे जगाने की इसकी इतनी जुर्रत कैसे हुई ?
और जब उसे पता है की मेरा हाथ आसानी से उसके गाल पर पड़ सकता है तो मजाक कैसे कर सकती है |
आज तो इसके हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी चलो अभी दिए देते है यही सोच कर मैंने सुबह सुबह अपनी आँखे खोली ...
 और देखा तो टीवी पे बच्चन जी .... पर मै सोच में पड़ गया की उनका डायलोग तो कुछ और ही था और मैंने सुना कुछ और ऐसे कैसे 
              मैंने दरवाजे से बहार झाँका तो दिखा सूरजमल भी पुरे शुमार पर है और देख रहे है की आज ऑफिस कितनी देरी से जायेगा |
९ बजने में सिर्फ ३० मिनिट बाकि ...
               दिल में ख्याल आया " अबे भाग वर्ना राखी पोर्णिमा के दिन भी मलयालम सुननी पड़ेगी |
भगा भगा किसी तरह मुह ऑफिस पहुंचा पर और देखा तो मेरे साथी मित्र पहले से वहा मौजूद थे |
मैंने उनसे गुजारिश की यार आज राखी ऊपर से पोर्णिमा मै नहा कर आता हु तब तक संभल लो उन्होंने हामी भर दी |
                घर जाते ही मम्मी की मलयालम शुरू की मै बिना नहाये घर से बहार क्यों गया..
आज दीदी की बहोत याद आ रही है  |
 मेरा छोटा भाई दीदी के ससुराल में है तो जीजा का साला खुशनसीब निकला हम यही रह गए |
आज अगर दीदी होती तो खुद उठाती प्यार से खाना खिलाती और आज के दिन दीदी एक नन्ही सी गिफ्ट भी मिल जाती ..
                  चलो ये राखी भी दीदी से दूर रहकर ही गुजरी शायद पोस्ट या कुरिअर से राखी आ जाये या फिर कोई अगर उधर से आ रहा हो तो राखी ले आये |
लोगो को कहते सुना है के अपनों के लिए टाइम नहीं होता पर मेरे पास टाइम है पर उसका नियोजन नहीं . इसी लिए अगर ठीक से प्लानिंग करता तो आज दीदी के यहाँ होता |


6 टिप्पणियाँ

Write टिप्पणियाँ
SANSKRITJAGAT
AUTHOR
24 अगस्त 2010 को 7:36 pm बजे delete

ब्‍लागजगत पर आपका स्‍वागत है ।

किसी भी तरह की तकनीकिक जानकारी के लिये अंतरजाल ब्‍लाग के स्‍वामी अंकुर जी,
हिन्‍दी टेक ब्‍लाग के मालिक नवीन जी और ई गुरू राजीव जी से संपर्क करें ।

ब्‍लाग जगत पर संस्‍कृत की कक्ष्‍या चल रही है ।

आप भी सादर आमंत्रित हैं,
http://sanskrit-jeevan.blogspot.com/ पर आकर हमारा मार्गदर्शन करें व अपने
सुझाव दें, और अगर हमारा प्रयास पसंद आये तो हमारे फालोअर बनकर संस्‍कृत के
प्रसार में अपना योगदान दें ।
यदि आप संस्‍कृत में लिख सकते हैं तो आपको इस ब्‍लाग पर लेखन के लिये आमन्त्रित किया जा रहा है ।

हमें ईमेल से संपर्क करें pandey.aaanand@gmail.com पर अपना नाम व पूरा परिचय)

धन्‍यवाद

Reply
avatar
25 अगस्त 2010 को 12:41 am बजे delete

लेख अच्छा लगा धन्यवाद|

Reply
avatar
Sarita
AUTHOR
25 अगस्त 2010 को 7:05 am बजे delete

ब्लागिंग की दुनिया में आपका स्वागत है. आपकी अभिव्यक्ति की शैली प्रभावकारी है. हिंदी ब्लागिंग को आप नई ऊंचाई तक पहुंचाएं, यही कामना है....
इंटरनेट के जरिए अतिरिक्त आमदनी के लिए यहां पधार सकते हैं - http://gharkibaaten.blogspot.com

Reply
avatar
25 अगस्त 2010 को 7:31 am बजे delete

हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

Reply
avatar
28 अगस्त 2010 को 8:10 pm बजे delete

इस नए सुंदर से चिट्ठे के साथ आपका हिंदी ब्‍लॉग जगत में स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

Reply
avatar