मोबाइल पब्लिसिटी का जंजाल

सोमवार, जून 28, 2010 0 Comments A+ a-

मै रिलायंस [GSM] यूजर हु , और इस परेशानी को काफी हद तक झेल चूका हु | इसीलिए मेरी सलाह है की आप भी सचेत रहे |  
सभी मोबाइल ओपेरटर नई स्कीम और नए प्लान्स को एक्टिवेट करने के लिए मेसेजेस कर रहे है जिसे उनकी भाषा में V.A.S. (value added services ) कहा जाता है |
तो जनाब ऐसा लग रहा है जैसे 3G की शुरुआत करने से पहले जो इन्वेस्टमेंट की गई है उसे ग्राहकों से ही वसूल करना चाहते है | जब से 3G की नीलामी हुई है तब से शायद पब्लिसिटी डिपार्टमेंट को जैसे कंपनी की तरफ से टार्गेट दिया हो की किसी भी तरह कुछ परसेंट रकम इन प्लान्स और स्कीम्स को एक्टिवेट करने से पूरा करना हो |
अगर आप के मेसेग बॉक्स में भी कुछ इसी तरह के sms आ रहे है तो सावधानी से पढियेगा क्योकि होई भी ओपेरटर कोई भी / किसी भी प्रकार की सुविधा मुफ्त में नाही देता भले ही उस मेसेज में FREE! FREE!! FREE !!! लिखा हो , अगर वाकई में कोई सेवा एक्टिवेट करनी है तो आप सीधे Customer Care से बात करेँ और सेवा एक्टिवेट कराये .

अगर गलती से भी किसी नं पर कॉल कर के या समस कर के वो सर्विस एक्टिवेट करते है तो उसकी समय सीमा तक हमें भुगतान करना होता है | जो की १ महिना या फिर १५ दिन या १ हफ्ता इस दौरान हो सकता है |
 
     
  { लोगो कंपनी की निजी संपत्ति है }                             
B.S.N.L. कुछ खास परेशानी कड़ी नहीं करता क्योंकि जनाब उनका नेटवर्क ठीक से काम करे तो ही कोई बात हम तक पहुंचे | न वक्त पे कॉल लगते है न ही आते है अतः उनका नेटवर्क शायद हमेशा ही कवरेग से बाहर रहता है |
और अगर आपको BSNL हे हिसी सेवा का लाभ लेना है तो सेवा एक्टिवेट करने का सन्देश या कॉल कर लेने के बाद धीरज बनाये रखे सेवा कंप्यूटर से संचालित होती है तो वहा कोई इंसानी टोटका काम नहीं करता , जैसे ही सर्वर पे आपकी सेवा एक्टिवे करने का नं आएगा तभी वो एक्टिवे होगी अतः जल्दबाजी में सन्देश  बार बार भेजना या बार बार कॉल करने से परहेज रखे |
जहा दुनिया पूरी तरह अपडेट हो चुकी है पर BSNL अभी तक अप टू डेट नहीं हो पाया है |



धन्यवाद !