सीखिए बेहद आसान "टायपिंग" मास्टर प्रो से ! [डाउनलोड करें]

बुधवार, सितंबर 15, 2010 0 Comments A+ a-

हने को तो बहोत कुछ है पर मुझे अच्छी टायपिंग नहीं आती , इस वजह से जादा लिख नहीं पाता |
यह अड़चन मुझे काफी दिनों से खाई जा रही थी और दिन ब दिन एक उदासी छा रही थी की मै अब जादा पोस्टिंग नहीं कर पाउँगा | और फिर मुझे याद आया की एक सोफ्टवेर की मदद से टायपिंग सीखी जा सकती है और वो है
टायपिंग मास्टर प्रो !!
सोचा की कब तक अपनी अशिक्षा को छुपाये चलो एकबार आजमा के देखते है की आखिर टायपिंग नाम के चिराग में कोनसा जिन छुपा हुवा है |  हा एक साइड इफेक्ट ये है की पहले जब किबोर्ड देख कर टाईप करता था तब स्पीड धुन्वाधार थी पर मेरी गर्दन में निचे ऊपर देख कर तकलीफ देने लगती थी | अब स्पीड कम है पर बड़ी आसानी से बैठकर सुविधा पूर्वक लिख पाता हु | इस सोफ्टवेर में बहोत फायदेमंद टायपिंग टिप्स भी दिए है जो टायपिंग की मजेदार और आसान कर देती है |

मै चाहता था की कोई ऐसा सोफ्टवेर हो जो मुझे बोअर न करे और बेहतर रिजल्ट दे | साथ ही मै खुद अपना प्रोग्रेस महसूस कर सकू | बड़े ही बुझे मन से मैंने टायपिंग सीखनी शुरू की और पहले १०-१५ मिनट ने लगा की हा यह काम की चीज़ है ||
 और आज पांचवा दिन है जब मै अपनी पिछली और यह पोस्ट किबोर्ड को बिना देखे टाईप  कर रहा हु  |
क्या आप जानते है की जादातर ब्लोगर्स जादा पोस्ट्स क्यों नहीं दे पाते ?
बहोत कुछ कहना होता है पर एक "अड़चन" है जो उन्हें पोस्ट्स देने से रोकती है ....
कई ब्लोगर्स अपने ब्लोग्स डिलीट कर डालते है !! और कुछ महाशय यहाँ वहा की पोस्ट्स को कोपी पेस्ट कर देते है |
क्या आप जानते है की वह अड़चन क्या है ?
वह है टायपिंग में कम दिलचस्पी या फिर टायपिंग करने में आलस करना, या टायपिंग एक बोअर सब्जेक्ट लगना !!!
अब आप जानकर हैरान होंगे की टायपिंग सिखने के लिए केवल ५ दिन भी काफी है |
और मै जिस सोफ्टवेर की बात कर रहा हु उसकी कोपी  यही मौजूद है |
अगर आप भी टायपिंग आसानी से सीखना चाहते है |
अगर  टायपिंग एक मजेदार बात बनानी हो |
और अगर अपनी टायपिंग की स्पीड बढ़ानी हो |

 तो डाउनलोड कीजिये पूरी तरह फ्री  |
 

अधिक जानकारी इस सोफ्टवेर के ओफिसिअल साईट पर मौजूद  है |